हथेली की रेखाओं के आधार पर व्‍यक्ति का भविष्‍य, व्‍यवहार, आर्थिक स्थिति, करियर आदि बताया जाता है. हथेली की धन रेखा भी ऐसी ही एक महत्‍वपूर्ण रेखा है, जो बताती है कि व्‍यक्ति अमीर बनेगा या नहीं. वह अकूत संपत्ति का मालिक बनेगा या तंगी में जीवन बिताएगा. साथ ही धन रेखा का सही तरीके से आंकलन करके यह भी जाना जा सकता है कि व्‍यक्ति किस उम्र में अमीर बनेगा. आइए जानते हैं कि हाथ में धन रेखा कहां होती है और किस तरह की धन रेखा कैसा फल देती है.

हथेली में धन रेखा बहुत छोटी सी एक रेखा होती है लेकिन यह रेखा व्‍यक्ति की आर्थिक स्थिति पर बहुत अहम असर डालती है. हाथ में धन रेखा की लंबाई, गहराई और स्थिति बताती है कि व्‍यक्ति के पास कब कितना पैसा होगा. हस्‍तरेखा शास्‍त्र के अनुसार हथेली में धन रेखा सबसे छोटी उंगली के नीचे बुध पर्वत पर होती है. बुध पर्वत पर बनी ये खड़ी रेखा हर किसी के हाथ में नहीं होती है लेकिन जिसके हाथ में हो किस्‍मत चमका देती है.

आमतौर पर हर व्‍यक्ति के हाथ में धन रेखा नहीं होती है. जिन लोगों के हाथ में धन रेखा ना हो उनकी आर्थिक स्थिति का आंकलन भाग्‍य रेखा और हथेली के अन्‍य निशानों के आधार पर किया जाता है. – वहीं जिन लोगों के हाथ में लंबी, गहरी और स्‍पष्‍ट धन रेखा हो वो जातक बहुत लकी होते हैं. इन लोगों के पास खूब पैसा होता है, वे अपार धन-संपत्ति के मालिक बनते हैं.- स्‍पष्‍ट, सीधी और गहरी धन रेखा जातक को पैदाइशी अमीर बनाता है. उसे विरासत में ही बहुत धन-संपत्ति मिलती है.- टेढ़ी-मेढ़ी या टूटी हुई धन रेखा अमीर व्‍यक्ति को भी कंगाल बना सकती है. ऐसे जातक की आर्थिक स्थिति में बड़े उतार-चढ़ाव आते रहते हैं. बुरा वक्‍त आए तो पुरखों की संपत्ति भी लुटा बैठते हैं.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Samay Bhaskar  इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Share.

Leave A Reply

Exit mobile version